Monday 3 October 2016

// // Leave a Comment

देवी दुर्गा श्लोक और अर्थ के साथ मंत्रों | नवरात्रि स्पेशल

देवी दुर्गा के बारे में: देवी दुर्गा हिन्दू धर्म में सबसे लोकप्रिय देवी से एक है। मां दुर्गा शक्ति (; मां काली मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और एएमपी) का एक रूप है। एक है जो अपराजेय है और इसलिए अजेय को पराजित नहीं किया जा सकता के रूप में संस्कृत के 'दुर्गा' का मतलब है। नवरात्रि या नवरात्र के शुभ नौ दिनों के दौरान देवी दुर्गा के नौ रूपों में मुख्य रूप से पूजा की जाती है।



देवी दुर्गा के रूपों: देवी दुर्गा के नौ रूपों श्रद्धेय शैलपुत्री, Brahmcharini, Chandraghanta, Kushmanda, Skandmata, Katyaini, कालरात्रि, महागौरी और Siddhatri हैं। देवी दुर्गा भी एक शक्तिशाली बुराई भैंस दानव महिषासुर कहा जाता है की Mahishasurmardini अर्थात कातिलों के रूप में जाना जाता है।


दुर्गा मां एरोटिक




नवरात्रि भारत के सभी भागों में सच्ची भक्ति के साथ मनाया जाता है। दुर्गा पूजा जो बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया जाता है & amp नवरात्रि का दूसरा नाम है; पश्चिम बंगाल में उत्साह। नवरात्रि के बाद दसवें दिन दशहरा या Vijayadasmi के रूप में मनाया जाता है।


नवरात्रि 2012 दिनांक: इस वर्ष नवरात्रि उत्सव 23 वें अक्टूबर करने के लिए 16 वीं अक्टूबर से गिर जाता है, 2012 नवरात्रि के दिनों की तारीखों हैं:


20 वीं Oct, 2012 - Shashti21 वीं Oct, 2012 - सप्तमी22 Oc 2012 - अष्टमी23 वें Oct, 2012 - नवमी24 वें Oct, 2012 - Vijayadasmi या दशहरा

 

Navrarti के नौ दिनों के दौरान, मां दुर्गा भक्तों देवी दुर्गा की स्तुति करने के लिए विशेष पूजा का संचालन, आरती, माता भजन & amp प्रदर्शन; दुर्गा मां का आशीर्वाद लेने के लिए आदेश जो सभी बुराइयों & amp से अपने भक्तों की रक्षा में मंत्र नव दुर्गा मंत्र या श्लोक; mishappenings।


मां दुर्गा श्लोक या नवरात्रि मंत्रों
साथ मां दुर्गा तस्वीरें वॉलपेपर के साथ, हम आपको मां दुर्गा श्लोक या नवरात्रि मंत्रों का एक संग्रह लाने के लिए। शब्द 'मंत्र' संस्कृत शब्द "mantrana", जो सलाह या सुझाव अर्थ से ली गई है। मंत्र एक विशेष मंत्र बार-बार पढ़ कर हमारे InnerSelf से कनेक्ट करने के लिए एक तरीका है। मंत्र जप लगातार प्रतीकात्मक गायक और श्रोता दोनों प्रभाव। इन मंत्रों के जप & amp; नवरात्रि पूजा के दौरान श्लोक निश्चित रूप से आप स्वास्थ्य, धन, समृद्धि दे देंगे और अपने सभी समस्याओं को हल करने में मदद मिलेगी। ये रहा…
देवी के लिए पवित्र और सबसे अधिक प्यार संस्कृत श्लोक के साथ शुरू कर देता है ...
सर्व मंगला mangalye shive sarvaartha saadhikeSharanye trayambake गौरीनारायणी namosthute

श्लोक अर्थ
सर्व मंगला mangalye - सभी शुभ की शुभता के लिए-to अच्छा शिवsarvarrtha saadhike - सभी उद्देश्यों के लिए accomplishersharanye - शरण के स्रोत के लिएtryambake - तीनों लोकों की जननी है।गौरी - देवी को जो प्रकाश की किरणों हैNaaraayani - चेतना का प्रकट करनेवालाNamostute- हम फिर से और फिर आपको प्रणाम। हम आपको पूजा करते हैं।


देवी दुर्गा


Ya देवी सर्व bhutesu, शांति rupena sansithaYa देवी सर्व bhutesu, शक्ति rupena sansthitaYa देवी सर्व bhutesu, MATRA rupena sansthitaNamastasyai, namastasyai, namastasyai, नमो नमः!


श्लोक अर्थ: देवी जो सार्वभौमिक मां के अवतार के रूप में सर्वव्यापी हैदेवी जो शक्ति के अवतार के रूप में सर्वव्यापी हैदेवी जो शांति के प्रतीक के रूप में सर्वव्यापी हैमैं उसे करने के लिए धनुष, मैं उसे करने के लिए धनुष, मैं फिर से और फिर उसके लिए धनुष।


दुर्गा Stutti: Yaa देवी सर्व Bhooteshu Buddhi Roopena SamsthitaNamastasyai Namastasyai Namastasyai नमो नमः


श्लोक अर्थ: ओह देवी (देवी) जो बुद्धि और सौंदर्य के रूप में सभी जीवित प्राणियों में हर जगह रहता हैमैं आप को सलाम करते हैं। मेरा नमस्कार फिर से और फिर से ले लो।


Namoh devyai mahadevyai shivayai satatam नमःनमः prakrutyai bhadraayai niyataah pranataahsma Taam


मां दुर्गा वॉलपेपर


Jagdamb Vichitramatra किम Paripoorna Karunaasti Chenmayi मैंअपराध परम्परा परम ना हाय माता Samupekshate Sutam द्वितीय
हे दुनिया जगदंबा की मां, आप एक है जो अपने बच्चों के बाद लग रहा है कर रहे हैं। आपका प्यार और मेरे प्रति दया कोई आश्चर्य की बात हे देवी माँ है। होने के नाते एक मां आप हमारे सभी पापों भूल जाते हैं और अपने बच्चों को छोड़ने के लिए बिना हमें सही।


सबसे देवी Chamonda के लिए मंत्र बाद की मांग की ...
एयूएम AING HRING KLEENG CHAMUNDAYE VICHCHEY एयूएम


Maa Kaali दुर्गा फोटो


मंत्र या देवी अन्नपूर्णा के लिए श्लोक (देवी खाद्य)
Annapoorne sadapoorne shankarah praanavallabheNjana vairaagya sidhyardham bhikshaam देही चा पार्वती


ओम Durge Smritaa Harasi Bheeti Masesha JantoehoeSwasthai Smritha Mathi Matheeva Shubhaam DadaasiDaaridrya Dukha भाया Haarini Kaa twadanyaaSarwopakaara Karanaaya saaardra Chthaaha


मां दुर्गा की तस्वीर


श्लोक या समस्याओं पर काबू पाने के लिए मंत्र
ओम Sharanaagata Deenaartha paritraana paraayaneySarwa syarthi Harey देवी Naraayani Namostutey


शक्ति के लिए मंत्र
ओम Sarwa swarupey sareshey sarwa Shakthi samanwitheyBhayebhya Straahinoe देवी Durgey देवी namostuthey


देवी दुर्गा एरोटिक

 
दुर्गा StuttiYaa देवी सर्व Bhooteshu विष्णु Maayethi SabditaNamastasyai Namastasyai Namastasyai नमो नमः


श्लोक अर्थ: नमस्कार फिर से और फिर देवी (देवी) जो सत्ता और भगवान विष्णु की माया के रूप में सभी जीवित प्राणियों में बसता है।


सभी बुराइयों और mishappenings बंद warding के लिए मंत्र:
जयंती मंगला काली, भद्रकाली Kapalini दुर्गा क्षमा शिव Dhatri Swaha Swadha Namoastute।




देवी दुर्गा श्लोक और मंत्र पर इस नवरात्रि विशेष ब्लॉग पोस्ट उनके अर्थ करते कृपया एम्बेड के साथ की तरह अगर तुम प्रिय भक्तों, इसे और इसे बुकमार्क का हिस्सा है।


! ओम श्री Durgaya नमः !! Happy Navratri!

0 comments:

Post a Comment